Posted on 24 Jun, 2016 11:50 am

हर जिले में नशा-मुक्ति केन्द्र बनाये जायेंगे। केन्द्रीय समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री थावरचंद गेहलोत ने यह बात मंत्रालय में विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि सभी पात्र व्यक्ति को विभागीय योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जाये। बैठक में मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा एवं संबंधित विभागों के प्रमुख सचिव एवं सचिव उपस्थित थे।

श्री गेहलोत ने कहा कि प्रदेश में सामाजिक न्याय विभाग की योजनाओं के क्रियानवयन में पूरा सहयोग दिया जायेगा। केन्द्रीय मंत्री ने योजनावार समीक्षा की तथा जरूरी निर्देश दिये।

स्टॉफ को सिखायी जा रही सांकेतिक भाषा

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि सामाजिक न्याय विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारी को सांकेतिक भाषा सिखायी जा रही है। इससे वे दिव्यांगों की भाषा बेहतर ढंग से समझ सकेंगे। उन्होंने श्री गेहलोत से 40 प्रतिशत तक की विकलांगता वाले दिव्यांगों के लिये अनुदान देने की बात कही।

बैठक में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण, प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना, मुख्यमंत्री कौशल उन्नयन प्रशिक्षण योजना सहित अन्य योजनाओं के बारे में भी चर्चा की गयी।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent