Posted on 03 Jun, 2016 9:14 pm

केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री राधामोहन सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में हर क्षेत्र में उन्नति हुई है, साथ ही विकास को नई गति मिली है। श्री सिंह रीवा में स्वेच्छा से एल.पी.जी. सव्सिडी छोड़ने वाले नागरिकों को सम्मानित कर रहे थे। इस अवसर पर केन्द्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री श्री बाबुल सुप्रियो, जनसंपर्क तथा ऊर्जा मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल, सांसद सर्वश्री महेश गिरि और श्री जनार्दन मिश्रा, महापौर श्रीमती ममता गुप्ता विशेष रूप से मौजूद थी।

केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कृषि, विद्युत, उद्योग, खाद्य, सिंचाई तथा सड़क निर्माण जैसे सभी क्षेत्र में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ सीधे हितग्राहियों तक पहुँचाने की अभिनव पहल की गई है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने नागरिकों में देश और समाज को कुछ देने की संस्कृति विकसित की है। प्रधानमंत्री के अनुरोध पर देशभर में लाखों लोगों ने स्वेच्छा से अपनी एल.पी.जी. सब्सिडी छोड़ने का निर्णय लिया। उन्होंने रीवा जिले में 1459 लोगों द्वारा सब्सिडी छोड़ने के निर्णय का स्वागत किया। केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री राधामोहन सिंह ने कहा कि नागरिकों द्वारा सब्सिडी छोड़ने से 15 हजार करोड़ रुपये की बचत हुई है। इस बचत से एक करोड़ 50 लाख गरीब परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिये गये हैं।

प्रारंभ में केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री सिंह और राज्य मंत्री श्री सुप्रियो का स्वागत किया गया। मंत्री द्वय को स्मृति-चिन्ह भेंट किये गये। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन, उजाला तथा उज्जवला योजना के हितग्राहियों को राशि, सामग्री और प्रमाण-पत्र वितरित किये गये।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent