Posted on 09 Sep, 2018 8:25 pm

 

सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने कहा है कि स्कूल भवन बनाते समय भूमि का समुचित उपयोग किया जाए। छात्रों के लिये खेल का मैदान और ओपन एरिया उपलब्ध रहे, इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होने नरेला विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत पौने तीन करोड़ रूपये लागत के लक्ष्मीमंडी हायर सेकण्डरी स्कूल और शा. नवीन उ.मा. विद्यालय खुशीपुरा के नवीन प्रस्तावित भवन के स्थल निरीक्षण के दौरान यह निर्देश दिये।

श्री सारंग ने कहा कि राज्य शासन द्वारा लक्ष्मीमंडी हायर सेकण्डरी स्कूल में पौने दो करोड़ रूपये लागत से जी प्लस वन बिल्डिंग बनाने के लिये राशि लोक निर्माण विभाग की परियोजना क्रियान्वयन इकाई को प्रदान की गई है। उन्होंने स्थल भ्रमण के दौरान अधिकारियों को नवीन भवन स्थानीय आवश्यकता और मॉग के अनुरूप आकर्षक एलिवेशन का रिवाइज प्लान तैयार करने के निर्देश दिये। विद्यालय की वर्तमान बिल्डिंग का समुचित उपयोग सुनिश्चित करते हुए कम से कम भूमि को उपयोग करने के निर्देश दिए है।

राज्य मंत्री ने एक करोड रूपये लागत के खुशीपुरा स्कूल के प्रस्तावित प्लान और स्थल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वर्तमान में जीर्णशीर्ष हो चुके भवन को डिसमेन्टल कर उस भूमि के उपयोग के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिसर को चारों ओर से कवर्ड कर एक ही प्रवेश द्वारा बनाया जाए। श्री सारंग ने भारत टॉकीज रेलवे ओवर ब्रिज का भी मुआइना किया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent