Posted on 21 Nov, 2016 7:37 pm

दण्डाधिकारी जाँच अधिकारी द्वारा आम-सूचना जारी 

 

भोपाल : सोमवार, नवम्बर 21, 2016, 19:06 IST
 

भोपाल केन्द्रीय जेल से 30-31 अक्टूबर की रात्रि में जेल प्रहरी की हत्या कर भागे 8 सिमी आतंकियों द्वारा पीछाकर रहे पुलिस बल पर फायरिंग और हमला करने पर पुलिस फायरिंग में मारे जाने की घटना की दण्डाधिकारी जाँच कर रहे अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं जाँच अधिकारी बैरसिया श्री राजीव नंदन श्रीवास्तव द्वारा आम सूचना जारी की गयी है।

जाँच अधिकारी द्वारा जारी आम सूचना में आम नागरिकों से घटना के संबंध में अगले 15 दिन की समयावधि में साक्ष्य देने का समय दिया गया है। घटना के जाँच बिन्दु इस प्रकार हैं:-

1. क्या उपरोक्त सभी 8 सिमी आतंकी केन्द्रीय जेल भोपाल से फरार हुए थे?

2. उपरोक्त सभी 8 सिमी आतंकियों के केन्द्रीय जेल भोपाल से फरार होने की सूचना पुलिस को कब प्राप्त हुई एवं पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने के क्या प्रयास किये?

3. फायरिंग एवं हमले की क्या परिस्थितियाँ थी? पुलिस द्वारा क्या समुचित बल का प्रयोग किया गया?

4. स्थानीय नागरिकों की सम्पूर्ण घटनाक्रम में क्या भूमिका रही?

5. क्या केन्द्रीय जेल भोपाल से फरार उपरोक्त सभी 8 सिमी के आतंकियों को जीवित गिरफ्तार किया जाना संभव नहीं था?

6. उक्त घटना की पुनरावृत्ति न हो, तत्संबंध में सुझाव।

7. अन्य बिन्दु, जो जाँच के दौरान दृष्टिगत हो।

घटना की जाँच के लिये उपरोक्त निर्धारित बिन्दुओं के परिप्रेक्ष्य में कोई भी व्यक्ति साक्ष्य/अभिलेख/कथन/कोई फोटो/ऑडियो/वीडियो/क्लीपिंग देना चाहता है, तो वह कार्यालय अनुविभागीय दण्डाधिकारी, बैरसिया के न्यायालय में सूचना प्रकाशन की अवधि से 15 दिवस के भीतर कार्यालयीन समय में प्रस्तुत कर सकता है। इसके साथ ही ग्राम पंचायत कार्यालय ग्राम खेजड़ादेव, तहसील हुजूर, जिला भोपाल में 28 नवम्बर, 2016 से 3 दिसम्बर, 2016 तक दोपहर 12 से सायं 4 बजे तक जाँच अधिकारी को प्रस्तुत कर सकता है।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश