Posted on 18 Nov, 2016 7:45 pm

भोपाल : शुक्रवार, नवम्बर 18, 2016, 18:36 IST
 

जनसंपर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज डिजिटल इंडिया प्रचार वाहन को दतिया जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार के लिए रवाना किया। जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने नागरिकों से सशक्त भारत के निर्माण के लिए‍ऑनलाइन सेवाएँ प्राप्त करने का आग्रह किया।

भारत सरकार ने डिजिटल इंडिया की कल्पना को साकार करने के लिए जन-जागरूकता के लिए इस प्रचार वाहन के भ्रमण का कार्यक्रम निर्धारित किया है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि आज ऑनलाइन सेवाओं का चलन बढ़ता जा रहा है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और अन्य वित्तीय सेवाओं के लिए ऑनलाइन व्यवस्था का उद्देश्य कम समय में सेवाओं का प्रदाय सुनिश्चित करना है। आज जन्म मृत्यु पंजीकरण, ड्राईविंग लाईसेन्स तैयार करने, परीक्षा परिणाम जानने और अन्य कार्यों के लिए ऑलनाइन सेवाएँ आवश्यक हो गई हैं। विभिन्न तरह के देयकों का भुगतान का कार्य भी आसान हुआ है।

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने डिजिटल इंडिया के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रचार वाहन के उपयोग को कारगर बताते हुए इससे जुड़े प्रबंधकों को बधाई दी।

दतिया ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट की तैयारियाँ

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज दतिया स्टेडियम में वार्षिक दतिया ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट की तैयारियों की जानकारी ली। टूर्नामेंट आगामी माह होगा।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश