Posted on 22 Jul, 2021 6:45 pm

सागर में जन्मे महान क्रिकेट खिलाड़ी स्व. श्री चंदू सरवटे ने सागर को गौरवान्वित कर मध्यप्रदेश में अच्छे क्रिकेट खिलाड़ियों को भी तैयार किया है। स्व. श्री चंदू सरवटे जी के नाम से सागर की किसी बड़ी योजना का नाम रख कर उनको श्रद्धांजलि दी जाएगी। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यह बात सागर स्थित बमोरी रेंगुवा में मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा चंदू सरवटे जी की जन्म शताब्दी के अवसर पर खेल मैदान का नाम अलंकरण समारोह में कही।

सागर में जन्मे महान क्रिकेट खिलाड़ी स्वर्गीय श्री चंदू सरवटे की जन्म शताब्दी के अवसर पर मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा सागर स्थित बमोरी रेंगुवा क्रिकेट ग्राउंड का नाम स्वर्गीय चंदू सरवटे खेल मैदान रखा गया है।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सागर के चकरा घाट में जन्मे चंदू सरवटे के आदर्शों से आज संपूर्ण देश में नई पीढ़ी को एक नई दिशा मिली है। उन्होंने कहा कि मैं चंदू सरवटे  के चरणों में नमन करता हूँ और संकल्प लेता हूँ कि शीघ्र ही सागर की किसी बड़ी योजना का नाम स्व. श्री चंदू सरवटे के नाम से होगी।

श्री रमणीक सिंह सलूजा ने कहा कि स्व. श्री चंदू सरवटे सागर के सपूत थे और उन्होंने सागर सहित मध्यप्रदेश का नाम रोशन किया। उनकी बहन श्रीमती संध्या सरवटे ने भी अपने विचार व्यक्त किए।  मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अभिलाष खांडेकर, सागर विश्वविद्यालय के पूर्व विभागाध्यक्ष श्री के.एस. पित्रे ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन एवं सागर क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ स्व. श्री चंदू सरवटे के जीवन पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

इस अवसर पर नरयावली विधायक एवं सागर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री प्रदीप लारिया, मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री श्री संजीव राव, श्री मधुकरराव पिंपलापुरे और क्रिकेट जगत से जुड़े खिलाड़ी एवं नागरिक मौजूद थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश