Posted on 09 Sep, 2017 6:42 pm

 

वाणिज्य, उद्योग तथा रोजगार, खनिज साधन एवं प्रवासी भारतीय मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है कि मध्यप्रदेश में शांति और सोहार्द का वातावरण हर कीमत पर बना रहे। श्री शुक्ल शहडोल जिले के पपौंध में थाने का शुभारंभ कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि बिना शांति और सोहार्द के बिना किसी भी राज्य की प्रगति और विकास नहीं हो सकता। पुलिस विभाग का मुख्य दायित्व लोगों की सुरक्षा करना है और इसके साथ शांति कायम करना है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जरूरी है कि अपराधियों और असामाजिक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही हो! आम लोगों के प्रति पुलिस का व्यवहार संवेदना के भरा होना चाहिए।

श्री शुक्ल ने कहा कि पपौंध में विकास की विपुल संभावनाएं है। ग्राम विजयसोता से उमरिया जिले को जोड़ने के लिए लगभग 40 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। कटनी से ब्यौंहारी तक मार्ग का चौड़ीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे आवागमन की सुविधा का विस्तार होगा और क्षेत्र में व्यापार एवं उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। श्री शुक्ल ने कहा कि सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं के विस्तार के लिए तेजी से कार्य कर रही है। प्रदेश की तकदीर और तस्वीर बदलने के‍लिए सरकार ने हर क्षेत्र में विकास के कारगर कदम उठाए है।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent