Posted on 27 May, 2017 4:07 am

भोपाल : शुक्रवार, मई 26, 2017, 20:02 IST
 

जनसंपर्क, जल-संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया जिले के उदगवाँ में पं. दीनदयाल उपाध्याय कार्य विस्तार योजना तथा ग्राम सम्पर्क अभियान में आमजन से रू-ब-रू हुए। मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के 27 हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र और 47 हितग्राहियों को पेंशन स्वीकृति पत्र वितरित किए। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि गाँव, गरीब और किसान की चिंता प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इनकी भलाई के लिए हम निरंतर प्रयत्नशील रहेंगे।

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि गरीब के विकास तथा मानव सेवा की प्रेरणा हमें पं. दीनदयाल उपाध्याय से मिली। मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि किसानों को 42 करोड़ की बीमा राहत राशि वितरित की गई है। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्री विक्रम सिंह बुन्देला सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

पेयजल आपूर्ति की समीक्षा

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया में नियमित पेयजल आपूर्ति की समीक्षा की। बैठक में मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि 50 प्रतिशत आबादी को प्रतिदिन पानी की आपूर्ति की जा रही है। डॉ. मिश्र ने निर्देश दिए कि शहरवासियों को प्रतिदिन पानी देना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने नगर में खोदे जा रहे नलकूपों एवं हैण्डपंपों की समीक्षा करते हुए कहा कि जो ठेकेदार कार्य में विलम्ब कर रहे है, उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाए।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश