Posted on 13 Jul, 2017 4:24 pm

भोपाल : गुरूवार, जुलाई 13, 2017, 16:08 IST
 

सभी राजनैतिक दल निर्वाचन की अधिसूचना जारी होने के बाद आदर्श आचरण संहिता का पालन कड़ाई से करें। राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री आर. परशुराम ने यह बात अनुसूचित क्षेत्रों एवं अन्य नगरीय निकायों के प्रस्तावित आम निर्वाचन के संबंध में हुई स्टेंडिंग कमेटी की बैठक में कही। बैठक में भारतीय जनता पार्टी, इण्डियन नेशनल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

श्री परशुराम ने कहा कि अध्यक्ष का चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों को निर्वाचन व्यय के लिये राष्ट्रीय बैंक में खाता खोलना होगा। निर्वाचन व्यय की जानकारी प्रतिदिन रिटर्निंग आफिसर को देनी होगी। पाँच हजार रुपये से अधिक के व्यय नगद नहीं होंगे। उन्होंने 'चुनाव' एप के बारे में जानकारी दी। श्री परशुराम ने बताया कि 18 अन्य पहचान-पत्रों के अलावा एप जनित ई-फोटोयुक्त मतदाता-पर्ची और बॉयोमेट्रिक्स डिवाइस पर आधार नम्बर से भी मतदाताओं की पहचान की जा सकेगी।

उप सचिव श्री दीपक सक्सेना ने ऑनलाइन नाम निर्देशन-पत्र भरने की प्रक्रिया 'OLIN' के बारे में जानकारी दी। उप सचिव श्री गिरीश शर्मा ने शपथ-पत्र एवं अभ्यर्थी की निरर्हरता के विभिन्न बिन्दु के बारे में बताया। राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent