Posted on 26 Jan, 2018 2:35 pm

 

गुरुवार रात गुना में झुग्गी बस्ती वासियों के बीच पहुँचे मुख्यमंत्री 

 
भोपाल : शुक्रवार, जनवरी 26, 2018, 12:47 IST

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार रात गुना में बूढ़े बालाजी झुग्गी बस्ती में पहुँचे। बस्तीवासियों को मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश में गरीब वर्गों के लिये एक रूपये किलो गेहूं एवं एक रूपये किलो चावल उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था का उद्देश्य है कि कोई भी गरीब भूखा न रहे।

मुख्यमंत्री ने झुग्गीबस्ती वासियों को बताया कि मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भी गरीब बगैर जमीन के नहीं रहेगा। सबको पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी आवासहीनों को पट्टा देने का अभियान शुरू किया जा रहा है। पट्टे की जमीन पर उन्हें मकान भी बनाकर दिलवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुना शहर में अभी इस तरह के 1800 मकान बनवाए जा रहे हैं। इस तरह के मकान और भी बनवाएं जाएंगे। कोई भी व्यक्ति बगैर मकान के नहीं रहेगा।

श्री चौहान ने बेटा-बेटियों से कहा कि खूब पढ़ो, आगे बढ़ो। बारहवीं कक्षा में अच्छे नंबरों से पास हो तो मेडीकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, आई.टी.आई, पॉलीटेक्निक कॉलेज, लॉ कॉलेज या विदेशों में उच्च शिक्षा संस्थानों में एडमिशन दिलवाने के लिए जो भी फीस लगेगी, उसका भुगतान राज्य सरकार करेगी।

मुख्यमंत्री ने लोगों से आग्रह किया कि अपने बेटे-बेटियों को बराबर समझें और बेटों के समान ही बेटियों को भी पढ़वायें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को समाज के हर वर्ग के कल्याण की चिंता है। राज्य सरकार इस दिशा में लगातार काम भी कर रही है।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent