Posted on 05 Jan, 2017 8:48 pm

 

मार्ग निर्माण से होगा विंध्य क्षेत्र का विकास तथा लोगों को आ रही दिक्कतें दूर होंगी 
उद्योग मंत्री श्री शुक्ल द्वारा केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी से अनुरोध 

भोपाल : गुरूवार, जनवरी 5, 2017, 18:34 IST

 

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी से भेंट कर सतना-बेला तथा मनगवाँ-चाकघाट फोर लेन मार्ग के निर्माण में आ रहे अवरोध तथा तथा विलंब को दूर किये जाने का अनुरोध किया है। इन सड़क मार्ग का निर्माण रुक जाने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मार्ग निर्माण में आ रही कठिनाइयों के दूर हो जाने से इन दोनों मार्ग का निर्माण शीघ्र हो सकेगा। इन मार्गों के निर्माण के लिये राज्य सरकार ने सभी औपचारिकताएँ पूरी की हैं।

श्री शुक्ल ने केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी से कहा कि मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम द्वारा दोनों सड़कों के निर्माण पर लेण्‍डर्स (ऋणदाता) से बैठक भी कर ली गयी है। उन्होंने कहा कि निगम द्वारा मुख्य अभियंता केन्द्रीय सड़क परिवहन तथा हाईवे एवं परिवहन विभाग को इन फोरलेन मार्ग के निर्माण कार्य में आ रहे अवरोध तथा विलंब के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी गयी है।

उद्योग मंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से कहा कि इन मार्गों के निर्माण में अनावश्यक विलम्ब हो रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द यह मार्ग बनें, इसके लिये जरूरी है कि निर्धारित एजेंसी तथा बैंकर्स की भी संयुक्त बैठक होना चाहिये। साथ ही केन्द्र तथा राज्य के अधिकारियों की बैठक भी हो। उद्योग मंत्री ने कहा‍कि अगर आवश्यक हो तो निर्माण ठेकेदार को भी बदलने पर विचार किया जा सकता है।

केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आश्वस्त किया कि दोनों फोरलेन मार्ग के निर्माण में आ रहे अवरोध तथा परेशानियों को दूर किया जायेगा।

 

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश