Posted on 29 Jan, 2017 7:43 pm

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गिरगाँव में कार्यक्रम को किया मोबाइल से संबोधित 

 

भोपाल : रविवार, जनवरी 29, 2017, 19:38 IST

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ओला प्रभावित किसानों को सहायता दिलवाने के हरसंभव प्रयास किए जायेंगे। संकट की घड़ी में सरकार किसानों के साथ है, किसान धैर्य रखें। किसानों की फसलों का जायजा सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री लालसिंह आर्य एवं जिला प्रशासन द्वारा गठित दलों के माध्यम से खेत-खेत पर जाकर करवाया जा रहा है। प्रभावित हर किसान को सर्वे के अनुसार सहायता अवश्य मिलेगी। साथ ही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में बीमित फसलों को भी सहायता दिलवाई जायेगी।

मुख्यमंत्री आज भिण्ड जिले के गोहद के ग्राम गिरगाँव में आयोजित कार्यक्रम को राज्य मंत्री श्री लालसिंह आर्य के मोबाइल से संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर श्री आर्य के अलावा पूर्व विधायक श्री राकेश सिंह कुशवाह और किसान तथा ग्रामवासी उपस्थित थे।

राज्य मंत्री श्री लालसिंह आर्य ने कहा कि ओला प्रभावित ग्रामों का विगत तीन दिन से भ्रमण किया जा रहा है। प्रभावित किसानों की फसलों को खेत-खेत जाकर देखने की कार्यवाही की गई है। कलेक्टर द्वारा गठित टीमें किसानों की फसलों के नुकसान का जायजा ले रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर खराब होने से कार्यक्रम में नहीं पहुँच पाए।

श्री आर्य ने कहा कि किसानों के आवेदन का निराकरण संबंधित विभागों के माध्यम से करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिन ओला प्रभावित किसानों द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में बीमा करवाया गया, उन्हें बीमा कंपनियों के माध्यम से सहायता दिलवाने की कार्यवाही शुरू की जा चुकी है।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश