Posted on 15 Aug, 2016 11:42 am

 

श्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि जम्‍मूकश्‍मीर में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के अधिकारी ने अपने जीवन के अंतिम सांस तक आतंकवादियों का डटकर मुकाबला किया। 

 

केन्‍द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने जम्‍मूकश्‍मीर में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के अधिकारी को श्रद्धांजलि प्रदान की। कमांडिंग आफिसर प्रमोद कुमार कल श्रीनगर में आतंकवादियों के हमले में शहीद हो गए। एक शोक संदेश में श्री राजनाथ सिंह ने कहा की शहीद सैनिक ने अपने जीवन के अंतिम सांस तक आतंकवादियों का डटकर मुकाबला किया। उन्‍होंने कहा कि वे उनकी वीरता और सर्वस्‍व बलिदान को सलाम करते हैं। उन्‍होंने इस हमले घायल हुए जवानों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की भी कामना की। 

सीआरपीएफ की 28 बटालियन को श्रीनगर में स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर कानून एवं व्‍यवस्‍था के सिलसिले में तैनात किया गया था, जिस पर आंतकवादियों ने हथगौलों और स्‍वचालित हथियारों से हमला कर दिया। आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में कमांडिंग आफिसर प्रमोद कुमार शहीद हो गए। 

कमांडिंग आफिसर श्री प्रमोद कुमार एक जनवरी 1998 को सीआरपीएफ में सीधे भर्ती हुए थे। वे पटना, बिहार में बख्तियार पुर गांव से संबद्ध थे। 

 

Courtesy – Press Information Bureau, Government of India

Recent