Posted on 07 Oct, 2016 5:31 pm

 
शीघ्र सूचना का प्रसार सरकार की प्राथमिकता है : कर्नल राठौर 

सूचना और प्रसारण राज्‍य मंत्री ने ‘इंडिया कनेक्‍टेड: मैपिंग द इम्‍पेक्‍ट ऑफ न्‍यू मीडिया’ पुस्‍तक का विमोचन किया 

 

     सूचना और प्रसारण राज्‍य मंत्री कर्नल राज्‍यवर्धन राठौर ने कहा कि संचार प्रणाली विशेष रूप से सोशल मीडिया में परिवर्तन को ध्‍यान में रखते हुए सरकार ने सूचना देने की रणनीति को दोबारा परिभाषित किया है और उसी के अनुसार सामग्री तथा जानकारी दी जा रही है। उन्‍होंने कहा कि तकनीकी बदलाव के कारण आज सूचना देने और सूचना लेने के तरीकों में बदलाव आया है। मंत्री महोदय ने यह बात आज यहां पुस्‍तक इंडिया कनेक्‍टेड: मैपिंग द इम्‍पेक्‍ट ऑफ न्‍यू मीडिया के विमोचन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कही। इस पुस्‍तक की लेखिका डॉक्‍टर शालिनी नारायणन और डॉक्‍टर सुमित्रा सेन नारायणन हैं।

C:UsersAdministratorDownloadsIMG_0862.jpg

   मंत्री महोदय ने कहा कि सोशल मीडिया से प्रेरित होकर आज समाचार प्रसारक अपने चैनलों पर चर्चा और बातचीत के विषय तय करते हैं। उन्‍होंने कहा कि सरकार नागरिकों के साथ प्रभावी संपर्क स्‍थापित करने के लिए आधुनिक उपकरणों और तकनीकों के साथ अधिकारियों को सोशल मीडिया के क्षेत्र में प्रशिक्षित करने के लिए सम्‍मेलन और कार्यशालाएं आयोजित कर रही है।

      इस पुस्‍तक ‘इंडिया कनेक्‍टेड: मैपिंग द इम्‍पेक्‍ट ऑफ न्‍यू मीडिया’ में पारम्‍परिक मीडिया की तुलना में सोशल मीडिया के प्रभाव के बारे में बताया गया है। इसमें भारतीय व्‍यवस्‍था में सोशल मीडिया की चुनौतियों और अवसरों के बारे में भी जानकारी दी गई है। 

 

Courtesy – Press Information Bureau, Government of India

Recent