Posted on 22 Jun, 2016 6:49 pm

सांसद श्री आलोक संजर की अध्यक्षता में सतर्कता एवं मूल्यांकन समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज सम्पन्न हुई।

बैठक में वर्ष 2015-16 में समिति द्वारा किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की गई। जिसमें मनरेगा, प्रधानमंत्री सड़क योजना, स्वच्छ भारत मिशन, राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन, वाटर शेड प्रबंधन कार्यक्रम, आश्रम विद्यालय एवं हॉस्टल निर्माण आदि योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। सांसद श्री संजर ने अधिकारियों से कहा कि सभी विभाग अपने कार्यों को बेहतर करें एवं सभी का एक लक्ष्य होना चाहिए कि विकास अधिक से अधिक हो।

कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े ने स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत सांसद आदर्श ग्राम तारा सेवनियां एवं अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय निर्माण की जानकारी लेते हुए लंबित कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में बालक-बालिकाओं के लिए पृथक-पृथक शौचालय एवं पेयजल की समुचित व्यवस्था का ध्यान रखा जाये।

कलेक्टर श्री वरवड़े ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में किये जाने वाले समस्त लोकार्पण, भूमिपूजन एवं हितग्राहियों को लाभांश आदि के कार्यों को जनप्रतिनिधियों के माध्यम से किया जाये एवं बरसात में ग्रामीण इलाकों में आवागमन में असुविधा न हो इसके लिए पुलिया निर्माण एवं मरम्मत के कार्यों को शीघ्र पूरा किया जाये। किसानों के खेत में पानी न भरे इसके लिए तत्कालिक व्यवस्था की जाये।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री मनमोहन नागर, विधायक बैरसिया श्री विष्णु खत्री, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सुभाष द्विवेदी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

साभार जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent