Posted on 10 Dec, 2016 8:14 pm

भोपाल : शनिवार, दिसम्बर 10, 2016, 18:41 IST
 

कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े ने कहा कि आने वाले त्यौहारों में और अधिक बेहतर व्यवस्थायें रहेंगी। त्यौहारों की जो भी परंपराएं हैं उनका सम्मान करते हुए हम बेहतर व्यवस्थाएं करेंगे। कलेक्टर श्री वरवड़े ने आने वाले मिलाद-उन-नबी, क्रिसमस, लोहड़ी, मकर संक्रांति, बसंत पंचमी, महाशिवरात्रि सहित सभी त्यौहारों के मद्धेनजर शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही।

कलेक्टर श्री वरवड़े ने नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि त्यौहारों पर निकलने वाले जुलूस के मार्गों को दुरूस्त किया जाये, पानी के टैंकरों और प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था की जाये। खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि त्यौहारों के अवसर पर बनने वाली मिठाईयां, केक, तिल गुड़ गजक आदि में कृत्रिम रंग नहीं हो एवं मिलावटी दूध, नकली मावा आदि की जांच के लिये औचक निरीक्षण करें।

त्यौहारों के दौरान शहर में बेहतर ट्रेफिक और सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम रहेंगे। थाना स्तर पर स्थानीय समितियों के आयोजकों के साथ बैठकें आयोजित कर व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायेगी।

बैठक में शांति समिति के सदस्यों द्वारा दिए गए सुझावों पर कलेक्टर श्री वरवड़े ने समिति सदस्यों को आश्वस्त किया कि सकारात्मक सुझावों पर अमल किया जायेगा।

बैठक में शांति समिति के सदस्यगण, एस.पी. श्री अरविंद सक्सेना, श्री सिद्धार्थ बहुगुणा, एडीएम श्री रत्नाकर झा, श्रीमती दिशा प्रणय नागवंशी, जिला प्रशासन, नगर निगम, पुलिस सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश