Posted on 06 Jun, 2017 6:52 pm

भोपाल : मंगलवार, जून 6, 2017, 18:32 IST
 

 

वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार तथा खनिज साधन मंत्री एवं शहडोल जिले के प्रभारी श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज शहडोल में पौनांग तालाबों के जीर्णोद्धार और सौन्दर्यीकरण के कार्यों की आधारशिला रखी। श्री शुक्ल ने इस अवसर पर बताया कि पौनांग तालाबों के समूह का जीर्णोद्धार कर इसे पर्यावरण परिसर के रूप में विकसित किया जायेगा। प्रभारी मंत्री ने शहडोल नगर को स्वच्छ, सुंदर और भव्य बनाने के लिये नागरिकों से सक्रिय भागीदारी की अपील की। उन्होने बताया कि सोहागपुर क्षेत्र में आईटीआई से आकाशवाणी तक सड़क का निर्माण और सामुदायिक भवन का निर्माण भी कराया जायेगा।

पचगाँव-देविनटोला मार्ग का भूमि-पूजन

श्री राजेन्द्र शुक्ल ने शहडोल जिले पचगांव-देविनटोला सड़क निर्माण कार्य का भूमि-पूजन भी किया। लगभग 85 लाख रुपये लागत के इस मार्ग की लम्बाई 1.6 किलोमीटर है। इस मार्ग का निर्माण आगामी चार माह में पूर्ण किया जायेगा।

प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने भूमि-पूजन कार्यक्रम में बताया कि शहडोल जिले के विकास कार्यों के लिये खनिज रॉयल्टी से 30 करोड़ रुपये की राशि मिली है। उन्होंने आश्वस्त किया कि शहडोल जिले के सम्पूर्ण विकास के लिये राज्य सरकार सदैव तत्पर रहेगी।

विधायक श्री जयसिंह मरावी, श्रीमती प्रमिला सिंह, अध्यक्ष नगर पालिका श्री प्रकाश जगवानी, सहित अनेक गणमान्य नागरीक उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश