Posted on 15 Dec, 2016 8:11 pm

भोपाल : गुरूवार, दिसम्बर 15, 2016, 19:08 IST
 

महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने प्रदेश में बच्चों के विशेष वजन अभियान में शिथिलता के लिए एक संयुक्त संचालक और 6 जिला परियोजना अधिकारी और एक बाल विकास परियोजना अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। श्रीमती चिटनिस ने बच्चों की कम उपस्थिति वाले आँगनवाड़ी केंद्रों को अधिक आवश्यकता वाले स्थानों पर अमले सहित स्थापित करने के भी निर्देश दिए। श्रीमती अर्चना चिटनिस ने आज मंत्रालय में विभागीय गतिविधियों की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए। बैठक में प्रमुख सचिव महिला-बाल विकास श्री जे.एन. कंसोटिया, आयुक्त महिला सशक्तिकरण श्रीमती जयश्री कियावत तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

प्रदेश में बच्चों का वजन लेने के लिए आरंभ विशेष वजन अभियान में आँगनवाड़ी कार्यकर्ता के साथ-साथ एकीकृत बाल विकास परियोजना के बाल विकास परियोजना अधिकारी, जिला परियोजना अधिकारी और संयुक्त संचालक स्तर के अधिकारियों को भी अभियान में जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। समीक्षा के दौरान संयुक्त संचालक इंदौर और झाबुआ, आगर, दतिया, श्योपुर, नरसिंहपुर तथा सिंगरौली के जिला परियोजना अधिकारी और श्योपुर के बाल विकास परियोजना अधिकारी की अभियान में लापरवाही को देखते हुए उन्हें तत्काल कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये।

श्रीमती चिटनिस ने कहा कि बच्चों के पोषण और स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दे पर लापरवाही की स्थिति में कठोर कार्यवाही की जायेगी। बैठक में लालिमा अभियान, शौर्या दल , पंचवटी से पोषण तथा ई लक्ष्मी योजना से संबंधित गतिविधियों की समीक्षा भी की गई।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश