Posted on 24 Jan, 2017 9:12 pm

 

केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री श्री गोयल द्वारा नोएडा एक्सपो सेंटर में प्रदेश के ऊर्जा स्टॉल का शुभारंभ

 

भोपाल : मंगलवार, जनवरी 24, 2017, 19:53 IST

 

केन्द्रीय ऊर्जा, कोयला एवं नवकरणीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री पीयूष गोयल ने नई दिल्ली के ग्रेटर नोएडा में स्थित एक्सपो सेंटर में इंटलेक्ट एवं डिस्ट्रीब्यूईलेक-2017 में मध्यप्रदेश के ऊर्जा विभाग के स्टॉल का शुभारंभ किया। श्री गोयल ने मध्यप्रदेश में फीडर विभक्तिकरण और ऑनलाइन पेमेंट सुविधा की सराहना की।

केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री गोयल ने मध्यप्रदेश के ऊर्जा विभाग के स्टॉल का अवलोकन करते हुए विद्युत क्षेत्र में मध्यप्रदेश की उपलब्धियों को सराहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्थायी कृषि पम्प, स्वयं का ट्रांसफार्मर योजना, कॉल-सेटर और ऑनलाइन पेमेंट की जो व्यवस्था प्रदेश में की गयी है, वह प्रशंसनीय है।

ग्रेटर नोएडा में इण्डियन इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मेन्युफेक्चरिंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक्सपो में मध्यप्रदेश के ऊर्जा विभाग का स्टॉल सभी बिजली कम्पनी के सहयोग से लगाया गया है। इसमें संपर्क, संकल्प, प्रयास, सोलर रूफटॉप, स्मार्ट बिजली मोबाइल एप, कॉल-सेंटर, प्रोजेक्ट इपिक, ऊर्जस मोबाइल एवं वेब पोर्टल और त्वरित फोटो आधारित मीटर-रीडिंग तथा अन्य उपभोक्ता सेवाओं को प्रदर्शित किया गया है।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश