Posted on 09 Sep, 2018 6:28 pm

 

राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने रविवार को कमला नेहरू स्कूल में दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के 1500 से अधिक शिक्षकों को शाल और श्रीफल से सम्मानित किया। श्री गुप्ता ने एशियाड-2018 में वाटर स्पोर्ट सेलिंग में कांस्य पदक विजेता कुमारी हर्षिता तोमर और राष्ट्रपति पदक विजेता प्राचार्य श्रीमती ऊषा खरे को भी सम्मानित किया।

श्री गुप्ता ने कहा कि शिक्षक स्कूल में विद्यार्थियों को अपनी योग्यता का शत-प्रतिशत देंगे, तभी वे क्लास-रूम में आयेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल में विद्यार्थी सीखने और शिक्षक सिखाने की मानसिकता से आते हैं। विद्यार्थी स्कूल में ब्लैक बोर्ड में लिखी गई बातों के साथ ही शिक्षा परिसर की हर गतिविधि से सीखता है। श्री गुप्ता ने कहा कि शिक्षकों का आचरण और व्यवहार ऐसा हो कि विद्यार्थी के मन में श्रद्धा पैदा हो। उन्होंने कहा कि समय के साथ शिक्षकों को बदलते रहना चाहिये। श्री गुप्ता ने कहा कि समय के साथ नहीं बदलने वाले धीरे-धीरे अपना अस्तित्व खो देते हैं। उन्होंने कहा कि राजनैतिक कार्यकर्ताओं को सामाजिक सरोकारों से भी जुड़ना चाहिये।

प्राचार्य श्रीमती ऊषा खरे ने कहा कि कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल जहाँगीराबाद में बालिका शिक्षा, डिजिटल शिक्षा और सेल्फ डिफेंस की गतिविधियों को प्राथमिकता से संचालित किया है। इस दौरान माटीकलां बोर्ड के अध्यक्ष श्री रामदयाल प्रजापति और स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent