Posted on 08 Apr, 2017 5:17 pm

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल द्वारा विंध्य महोत्सव का शुभारंभ

 

भोपाल : शनिवार, अप्रैल 8, 2017, 17:15 IST
 

वाणिज्य-उद्योग तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि विंध्य व्यापार मेला उद्यमियों और कलाकारों को पहचान दिलाने का जरिया बन गया है। उन्होंने कहा कि इसका तीसरा सफलतम साल सांस्कृतिक एंव व्यावसायिक गतिविधियों को मंच देने में कारगर सिद्ध होगा। श्री शुक्ल शुक्रवार की शाम रीवा में विंध्य महोत्सव का शुभारंभ कर रहे थे। 

श्री शुक्ल ने कहा कि महोत्सव से विंध्य तथा रीवा क्षेत्र के लोगों की आय में वृद्धि हुई है। यह कार्यक्रम सभी को आनंद में सराबोर करने का अच्छा जरिया बन गया है। श्री शुक्ल ने कहा कि प्रदेश के अन्य हिस्सों में विभिन्न महोत्सव होते थे, तभी विंध्य महोत्सव की ओर ध्यान गया। उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रतिवर्ष विंध्य महोत्सव रीवावासियों के लिये एक बड़ी सौगात का काम करता है। 

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गत वर्ष व्हाइट टाइगर सफारी का लोकार्पण किया था। व्हाइट टाइगर सफारी अब देश-दुनिया में पहचान बन गया है। श्री शुक्ल ने कहा कि इस वर्ष के विंध्य महोत्सव के दौरान नवीन कलेक्ट्रेट भवन का लोकार्पण होगा। अगले वर्ष विंध्य महोत्सव के दौरान राजकपूर ऑडिटोरियम का लोकार्पण प्रस्तावित है। 

कमिश्नर श्री एस.के. पाल ने अपेक्षा की कि, विंध्य व्यापार मेला उद्यमियों, व्यापारियों को अच्छा व्यवसाय देगा। कलेक्टर श्री राहुल जैन ने विंध्य महोत्सव की जानकारी देते हुए कहा कि, महोत्सव से लोगों में नई ऊर्जा का संचार होने के साथ ही व्यवसाइयों के लिए भी यह उपयोगी बन गया है। 

रेवांचल चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री गजेंद्र शर्मा ने कहा कि महोत्सव मील का पत्थर है। उद्योग मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने अभिनेत्री सुश्री लवीना टंडन को प्रतीक चिंह भेंट कर सम्मानित किया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश