Posted on 11 Jul, 2016 9:20 pm

लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग में प्रदेश के मैदानी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वर्षा के कारण खराब हुई सड़कें शीघ्र सुधारें। अधिकारी फील्ड का नियमित भ्रमण कर डायरी का संधारण करें। मुख्य अभियंता सप्ताह में तीन दिन भ्रमण करें। श्री सिंह ने कहा कि कार्यपालन यंत्री, अधीक्षण यंत्री, मुख्य अभियंता द्वारा क्षेत्र में किये गये कार्यों की प्रत्येक माह समीक्षा की जायेगी।

लोक निर्माण मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सड़क सुधार में दिन-रात मेहनत करें। रायसेन-राहतगढ़ सड़क की मरम्मत शीघ्र करें। किसी भी प्रकार की सड़क हो, उसकी मरम्मत की जवाबदारी संबंधित कार्यपालन यंत्री की रहेगी। बरेली-खरगोन के बीच की सड़क अत्यधिक खराब है। कलियासोत पुल की भी मरम्मत अनिवार्य है। मंत्री श्री सिंह ने विदिशा-अहमदपुर मार्ग, भोपाल-बैरसिया मार्ग, सीहोर-रेहटी मार्ग, भोपाल-बेरसिया-शमशाबाद मार्ग, गंजबासौदा-सिरोंज मार्ग और ओबेदुल्लागंज-रेहटी मार्ग के गड्ढे शीघ्र भरवाने के निर्देश दिये।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के भ्रमण के दौरान सड़कें खराब नहीं मिलना चाहिये। शहडोल, सतना और मैहर जिले में बन रही नई सड़कों का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये। मंत्री श्री सिंह ने सभी कार्यपालन यंत्रियों से उपलब्ध राशि की जानकारी प्राप्त की और कहा कि सड़कों के निर्माण और मरम्मत में राशि की कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि बैतूल जिले में नई सड़कों के स्टीमेट शीघ्र भिजवाये। नर्मदा पुल पर मरम्मत का कार्य शीघ्र करें। कमजोर पुल-पुलियों को चिन्हित कर उन पर भारी वाहनों का प्रवेश निषेध करें। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग आमजन से जुड़ा हुआ चुनौतीपूर्ण विभाग है। सड़कें अच्छी होंगी तो गाँव, कस्बा, शहर का विकास अच्छा होगा।

मंत्री श्री सिंह ने निर्देश दिये कि पिपरिया-खापरखेड़ा-सांडिया मार्ग, बाबई-नसीराबाद-बकतरा मार्ग भी शीघ्र सुधारा जाये। खराब निर्माण पाये जाने पर संबंधित ठेकेदार के विरुद्ध भी कार्रवाई की जायेगी। प्रमुख अभियंता श्री अखिलेश अग्रवाल सहित सभी मुख्य अभियंता उपस्थित थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent