Posted on 22 Jun, 2017 3:14 pm

भोपाल : गुरूवार, जून 22, 2017, 14:24 IST
 

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने निर्देश दिये हैं कि रीवा के लक्ष्मणबाग मंदिर में सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करवायी जाये। श्री शुक्ल ने मंदिर में एक बैठक में संभागायुक्त से कहा कि मंदिर में प्रशासन द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं की मानीटरिंग करें।मंदिर के पुजारियों द्वारा मंदिर की परम्परा से अवगत कराने पर मंत्री  ने पहले की तरह विद्यालय शुरू करने की बात कही।

 श्री शुक्ल ने पूर्व बैठक में शामिल मुद्दों का शीघ्रता से क्रियान्वयन  करने को कहा। उद्योग मंत्री ने मंदिर में चढ़ाये जाने वाले प्रसाद की गुणवत्ता के बारे में पुजारियों से जानकारी ली और कहा कि भोग की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाये। उन्होंने मंदिर की छतों की मरम्मत का काम शीघ्र पूर्ण करने को कहा।  उद्योग मंत्री ने  कहा कि मंदिर में बेहतर व्यवस्थाएँ होने से लोगों का स्वयं जुड़ाव हो जायेगा। उन्होंने पुजारियों से मंदिर के संबंध में आवश्यक जानकारी ली।  इसके पहले मंत्री श्री शुक्ल मंदिर में हवन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने परिसर में वृक्षारोपण भी किया।

संभागायुक्त ने बताया कि मन्दिर में समुचित व्यवस्था बनाये जाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जायेगा। प्रशासन हर संभव सहयोग करेगा। पंडित बाला व्यकंटेश शास्त्री जी ने कहा कि लक्ष्मणबाग संस्थान देशभर में प्रसिद्ध है। गौ-शाला समिति के उपाध्यक्ष श्री राजेश पाण्डेय ने मंदिर और गौ-शाला के बारे में जानकारी दी। बैठक में पंडित दीनानाथ शास्त्री सहित पुजारी और अधिकारी उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश