Posted on 02 Feb, 2017 6:12 pm

 

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल द्वारा रोजगार निर्माण बोर्ड कार्यालय का शुभारंभ 

 

भोपाल : गुरूवार, फरवरी 2, 2017, 18:01 IST

 

वाणिज्य-उद्योग, रोजगार तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि बेरोजगारों को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए रोजगार संवाद के जरिये राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय-स्तर के कम्पनी विशेषज्ञों की सेवाएँ ली जायेंगी। श्री शुक्ल आज यहाँ मध्यप्रदेश रोजगार निर्माण बोर्ड के मुख्यालय कार्यालय का शुभारंभ कर रहे थे।

मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि राज्य शासन द्वारा बोर्ड का पुनर्गठन किया गया है। राज्य के बेरोजगारों को स्व-रोजगार उपलब्ध करवाने की दिशा में विभिन्न योजनाओं का संचालन बोर्ड का मूल उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा बोर्ड को सभी कार्यक्रम संचालित करवाने के लिये सुविधाएँ उपलब्ध करवायी गयी हैं। उद्योग मंत्री ने आशा व्यक्त की कि राज्य के बेरोजगारों को बोर्ड शीघ्र ही लाभ पहुँचायेगा। श्री शुक्ल ने कार्यालय का अवलोकन भी किया।

बोर्ड के चेयरमेन श्री हेमंत देशमुख ने कहा कि प्रयास होगा कि प्रदेश के बेरोजगारों को योजनाबद्ध तरीके से रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाकर लाभान्वित किया जाये।

प्रारंभ में उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस मौके पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश