Posted on 10 Sep, 2018 9:58 pm

 

केन्द्रीय शहरी विकास एवं आवासीय मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि रेरा द्वारा मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में अच्छा कार्य हुआ है। देश के अन्य राज्यों को भी इनका अनुसरण करना चाहिये। श्री पुरी पुणे में आयोजित रेरा विषयक पहली क्षेत्रीय कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। कार्यशाला में मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात तथा राजस्थान और दो केन्द्र शासित राज्यों के रेरा प्राधिकरण और अपीलीय प्राधिकरण के चेयरमेन, सदस्य तथा अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

मध्यप्रदेश रेरा प्राधिकरण के चेयरमेन श्री एन्टोनी डिसा ने कहा कि रेरा एक्ट डेवलपर, आवंटी, एजेन्ट सभी के लिये लाभकारी है। उन्होंने कहा कि रेरा के आदेशों का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन किया जाना चाहिए। उन्होंने मध्यप्रदेश में कराये गये कार्यो के बारे में विस्तार से बतलाया।

कार्यशाला में गृह-विक्रेताओं एवं अतिथियों के हितों के बेहतर संरक्षण, शासकीय प्रक्रियाओं को पारर्दशी बनाने, इज ऑफ डूइंग बिजनेस को बढ़ाने, वित्तीय संस्थानों द्वारा सेक्टर को सुरक्षित वित्तीय संसाधन उपलब्ध करवाने तथा रियल स्टेट से जुड़े सभी पक्षकारों की बेहतरी सुनिश्चित करने के संबंध में किये जाने वाले प्रयासों पर चर्चा की गई। कार्यशाला में प्रदेश से अपीलीय प्राधिकरण के चेयरमेन श्री सुभाष काकड़े, श्री जे.एस.माथुर, श्री ए.एम.सक्सेना, श्री दिनेश नायक, श्री अनिरूद्ध डी. कपाले, क्रेडाई अध्यक्ष श्री वासित हुसैन, श्री बिल्डर, वित्तीय संस्थानों के प्रतिनिधि सहित नारेडको तथा होम बायर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​

Recent