Posted on 04 Nov, 2016 4:22 pm

भोपाल : शुक्रवार, नवम्बर 4, 2016, 15:55 IST
 

प्रदेश में राष्ट्रीय मीन्स-कम-मेरिट छात्रवृत्ति और राष्ट्रीय प्रतिभा खोज चयन परीक्षा 6 नवम्बर को होगी। चयन परीक्षा के लिये जिला-स्तर पर 196 परीक्षा-केन्द्र निर्धारित किये गये हैं। परीक्षा के लिये 84 हजार से अधिक विद्यार्थी ने अपना पंजीयन करवाया है।

राष्ट्रीय मीन्स-कम-मेरिट छात्रवृत्ति के लिये विकासखण्ड मुख्यालय पर 461 परीक्षा-केन्द्र बनाये गये हैं। इस परीक्षा के लिये एक लाख 39 हजार 812 विद्यार्थी ने अपना पंजीयन करवाया है।

पूर्व में राष्ट्रीय मीन्स-कम-मेरिट छात्रवृत्ति परीक्षा के लिये कुछ परीक्षार्थी को उनके मूल विकासखण्ड से बाहर के विकासखण्ड के परीक्षा-केन्द्र आवंटित किये गये थे। ऐसे प्रकरणों में सुधार करते हुए आवेदकों को उनके निवास के विकासखण्ड मुख्यालय के ही परीक्षा-केन्द्र आवंटित कर दिये गये हैं। ऐसे परीक्षार्थियों सहित सभी परीक्षार्थियों के प्रवेश-पत्र एम.पी. ऑनलाइन की वेबसाइट mponline.gov.in/Portal/ Services/NTSE/frmntseadmitcard.aspx एवं mponline.gov.in/Portal/servces/NTSE/frmnmmsadmitcard. aspx पर अपलोड किये जा चुके हैं। परीक्षाओं के लिये सभी परीक्षार्थी अपना प्रवेश-पत्र, आवेदन क्रमांक जन्म-तिथि के आधार पर वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent