Posted on 26 Oct, 2016 5:06 pm

भोपाल : बुधवार, अक्टूबर 26, 2016, 16:51 IST
 

अहमदाबाद में 14 से 20 अक्टूबर, 16 तक आयोजित चौथी वेस्ट जोन शूटिंग चैम्पियनशिप में म.प्र. राज्य शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों ने रायफल और पिस्टल स्पर्धा में 16 पदक जीते। इनमें चार स्वर्ण, छह रजत और छह कांस्य पदक शामिल हैं। पदक विजेता खिलाड़ियों ने खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया से उनके निवास पहुंचकर सौजन्य भेंट की और अर्जित उपलब्धि से उन्हें अवगत कराया।

खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनका उत्सावर्धन करते हुए कहा कि खेल सुविधाओं और संसाधनों में कोई कमी बाकी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने आगामी स्पर्धाओं में पदक जीतने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रतिभा में निखार लाने के लिए पूरी लगन और मेहनत तथा राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में पदक जीतकर देश-प्रदेश को गौरवान्वित करने की बात कहीं। इस अवसर पर संयुक्त संचालक खेल डॉ. विनोद प्रधान, उप संचालक श्री पी.एस. बुन्देला एवं शुटिंग अकादमी के प्रशिक्षक श्री वेद प्रकाश पिलानिया भी मौजूद थे।

रायफल में जीते 9 पदक

अहमदाबाद में आयोजित चैम्पियनशिप में शूटिंग अकादमी की खिलाड़ी पार्वती कुमरे ने जूनियर वर्ग के 50 मीटर प्रोन इवेन्ट में एक स्वर्ण और 50 मीटर थ्री पोजिशन इवेन्ट में एक कांस्य पदक अर्जित किया। सीनियर मेन 50 मीटर थ्री पोजिशन इवेन्ट में अकादमी के रायफल खिलाड़ी गोल्डी गूर्जर और हर्षित बिंजवा ने एक-एक स्वर्ण पदक जीता। स्पर्धा के 50 मीटर प्रोन पोजीशन जूनियर वुमेन इवेन्ट तथा थ्री पोजिशन स्पर्धा में अनुष्का ओझा ने एक-एक रजत पदक अर्जित किया। जूनियर मेन 50 मीटर थ्री पोजिशन में आकाश पाटीदार ने एक रजत और इसी इवेन्ट के सीनियर पुरूष वर्ग में यूसुफ आबिर और सीनियर महिला वर्ग में मेघा यदुवंशी ने एक-एक कांस्य पदक प्राप्त किया।

पिस्टल में जीते 7 पदक

चैम्पियनशिप में म.प्र. राज्य शूटिंग अकादमी के पिस्टल खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण तथा तीन-तीन रजत एवं कांस्य सहित सात पदक अर्जित किए। प्रतियोगिता के जूनियर बालक वर्ग की 25 मीटर स्टेण्डर्ड पिस्टल स्पर्धा में अकादमी के खिलाड़ी ईशान टवानी ने एक स्वर्ण पदक अर्जित किया। इसी वर्ग में रवि ठाकुर ने 25 मीटर स्टेण्डर्ड पिस्टल और 50 मीटर फ्री पिस्टल इवेन्ट में एक-एक रजत पदक तथा फराज खान ने 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल में एक रजत पदक जीता। सीनियर वुमेन के 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल इवेन्ट में कु. श्री प्रभा सिंह, जूनियर बालक वर्ग के 50 मीटर फ्री पिस्टल में अभिषेक दास तथा 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल में अश्विन जोशी ने एक-एक कांस्य पदक अर्जित किया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent