Posted on 10 Jun, 2017 6:52 pm

भोपाल : शनिवार, जून 10, 2017, 18:29 IST
 

राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने आज दतिया में पीताम्बरा शक्तिपीठ मंदिर पहुँचकर विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। राष्ट्रपति ने अमृतेश्वर महादेव (समाधि) पर पुष्प अर्पित किये और मंदिर परिसर में वनखण्डेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया। राष्ट्रपति ने पीताम्बरा माई परिसर में अन्य देवी-देवताओं के भी दर्शन किये और पूजा-अर्चना की।

राष्ट्रपति श्री मुखर्जी के पीताम्बरा शक्तिपीठ मंदिर पहुँचने पर राजस्थान की मुख्यमंत्री और पीताम्बरा ट्रस्ट की अध्यक्ष श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया, मध्यप्रदेश की नगरीय विकास और आवास मंत्री एवं जिला प्रभारी श्रीमती माया सिंह, जनसंपर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद, मध्यप्रदेश पाठ्य-पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक एवं मंदिर के ट्रस्टियों ने राष्ट्रपति का स्वागत किया।

राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया ने राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी को ट्रस्ट की ओर से शॉल एवं श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने राष्ट्रपति को माँ पीताम्बरा की तस्वीर भी भेंट की।

इसके पहले राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के दतिया पहुँचने पर हवाई-पट्टी पर राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया और मध्यप्रदेश के जनसंपर्क तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने पुष्प-गुच्छ भेंट कर उनकी अगवानी की।

विदाई

राष्ट्रपति श्री मुखर्जी पीताम्बरा शक्तिपीठ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के पश्चात दतिया से रवाना हुए। दतिया हवाई-पट्टी पर राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया और मध्यप्रदेश के जनसंपर्क तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने राष्ट्रपति को विदाई दी।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश