Posted on 30 Apr, 2018 9:24 am

 

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कल एक मई को कोरिया जिले के ग्राम- नटवाही और तहसील मुख्यालय मनेन्द्रगढ़ का दौरा करेंगे। डॉ. सिंह दोनों कार्यक्रमों में जिले के विकास के लिए लगभग 55 करोड़ 65 लाख रूपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन एवं शिलान्यास करेंगे।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार डॉ. सिंह सवेरे 11.50 बजे राजधानी रायपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर दोपहर 01.05 बजे जिले के ग्राम-नटवाही (विकासखंड-सोनहत) और दोपहर 2.20 बजे मनेन्द्रगढ़ पहंुचेंगे। डॉ. सिंह वहां के कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद शाम 4.25 बजे रायपुर लौट आएंगे। ग्राम नटवाही में डॉ. सिंह मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 51 जोड़ों को आशीर्वाद देगें। डॉ. सिंह इस अवसर पर वहां लगभग नौ करोड़ 11 लाख रूपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। इनमें विकासखण्ड मुख्यालय सोनहत का शासकीय कॉलेज भवन भी शामिल है। डॉ. सिंह दो करोड़ 13 लाख रूपए की लागत से निर्मित इस भवन का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री के हाथों नटवाही के कार्यक्रम में लोधार नदी पर लगभग एक करोड़ 92 लाख रूपए की लागत से निर्मित वृहद पुल का भी लोकार्पण होगा। वे इस अवसर पर नटवाही में दोपहर 01.20 बजे से दोपहर 02 बजे तक चेरवा समाज के सम्मेलन में शामिल होंगे और विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को सामग्री एवं प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री वहां से 2.20 बजे मनेन्द्रगढ़ पहुंचेंगे और वहां 46 करोड़ 53 लाख रूपए से ज्यादा के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। वे इस मौके पर विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को सामग्री प्रमाण पत्र आदि का वितरण करेंगे।
डॉ. सिंह मनेन्द्रगढ़ के कार्यक्रम में लगभग 85 लाख रूपए से निर्मित पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास भवन और नगर पंचायत झगराखाण्ड में छह करोड़ 30 लाख रूपए की लागत से निर्मित जल प्रदाय योजना का भी लोकार्पण करेंगे। डॉ. सिंह मनेन्द्रगढ़ से अपरान्ह 03.15 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रायपुर के लिए रवाना होंगे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग छत्तीसगढ़