Posted on 25 May, 2018 11:29 am

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को देर रात तक सीहोर जिले की नसरुल्लागंज तहसील के गाँव बडोदिया, हाथीघाट, रिठवाड और ढांडिया में जन-संवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों से सीधी बातचीत की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीबों एवं जरूरतमंदों को अंतिम समय तक साथ देने की कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। मुख्यमंत्री जन-कल्याण(संबल) योजना की विस्तार से जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को बताया कि आगामी 13 जून को गरीबों और श्रमिकों को इस योजना में सभी तरह के हित-लाभ वितरित किये जाएंगे।

श्री चौहान ने कहा कि अगले चार साल मे प्रदेश में सभी पात्र आवासहीनों को आवास उपलब्ध करवाये जाएंगे, आवासीय भूमि का पट्टा देकर मालिकाना हक भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को स्व-सहायता समूह गठित कर उत्पादक कार्यों के माध्यम से आर्थिक रूप से सक्षम बनाया जाएगा। श्री चौहान ने लोगों को शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे मे बताते हुए योजनाओं का लाभ उठाने के लिये प्रेरित किया।

ग्रामीण अंचल के 41.66 लाख के विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री ने ग्राम हाथीघाट मे 15 लाख रुपये लागत से अम्बर नदी पर निर्मित स्नान-घाट का लोकार्पण किया। इसी क्रम में 12 लाख रुपये लागत के सामुदायिक भवन और 7.80 लाख रुपये लागत के आँगनवाड़ी भवन, ग्राम रिठवाड मे 3.28 लाख रुपये लागत की सीसी रोड तथा 3.58 लाख रुपये लागत की स्कूल बाउंड्री वाल का शिलान्यास किया।

 कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, वन विकास निगम के अध्यक्ष श्री गुरूप्रसाद शर्मा, वेयर-हाउसिंग कारपोरेशन के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, अपेक्स बैंक के प्रशासक श्री रमाकांत भार्गव, अन्य जन-प्रतिनिधि तथा हजारों की संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश