Posted on 15 Jan, 2017 7:54 pm

 

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल मुख्यमंत्री स्वास्थ्य शिविर में 

 

भोपाल : रविवार, जनवरी 15, 2017, 19:50 IST

 

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि शासन पीड़ित मानवता के प्रति पूरी तरह से समर्पित है। उन्होंने असहाय लोगों की बीमारी के इलाज के लिये हर संभव मदद का आश्वासन दिया। श्री शुक्ल राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम एवं राज्य बीमारी सहायता निधि से गंभीर रोगों से ग्रस्त लोगों के इलाज के लिए रीवा के संजय गांधी अस्पताल में लगाये गये मुख्यमंत्री स्वास्थ्य शिविर को संबोधित कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि समाज में बहुत से लोग विभिन्न प्रकार की बीमारियों से ग्रसित होने पर भी स्वयं इलाज कराने में सक्षम नहीं हो पाते। ऐसे लोगों की पीड़ा को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रत्येक जिले में इस तरह के स्वास्थ्य शिविर लगाने को कहा है। श्री शुक्ल ने कहा कि सुदूर गाँव में निवास कर रहे लोगों के लिये स्वास्थ्य अमला उन क्षेत्रों में जायेगा और गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को चिन्हित करे राज्य के अतिरिक्त देश में जहाँ भी इलाज संभव होगा वहाँ कराया जायेगा। इसका पूरा खर्च शासन द्वारा वहन किया जायेगा।

उद्योग मंत्री ने अपील की कि लोग अपने गाँवों में ऐसे मरीजों को चिन्हित करें जिन्हें गंभीर बीमारी है और वे इलाज कराने में सक्षम नहीं हैं। शासन द्वारा इस तरह के शिविरों का आयोजन हम सभी को पीड़ित मानवता के प्रति संवेदनशील बनाने के लिये किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं कि लोगों को इलाज के लिये बाहर नहीं जाना पड़े, बल्कि बाहर के लोग यहाँ इलाज कराने के लिये आये। मंत्री श्री शुक्ल ने अपेक्षा की कि जो मरीज शिविर में आये हैं उन्हें पूर्ण मदद मिलेगी।

श्री शुक्ल ने गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें समुचित इलाज कराये जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने चिकित्सकों को भी इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।

व्हाइट टाइगर सफारी को बैट्री चलित वाहन सौंपा

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने व्हाइट टाइगर सफारी को पर्यटकों के लिये एक और बैट्री चलित वाहन सौंपा। श्री शुक्ल वाहन को स्वयं चलाते हुए मुख्य द्वार से अंदर तक ले गये। श्री शुक्ल ने इस सफारी में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस दौरान संचालक टाइगर सफारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश