Posted on 27 Jan, 2018 4:37 pm

 

अध्यक्ष श्रीमती वानखेड़े को सफल दो वर्ष पर मिली बधाईयां 

 
भोपाल : शनिवार, जनवरी 27, 2018, 15:26 IST

 

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती लता वानखेड़े के दो वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर आयोग में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में आयोग की सदस्य श्रीमती गंगा उईके सलाहकार समिति, दिव्या समिति, सलाहकार समिति, मुक्‍ति समिति, करूणा समिति और आनंद समिति के साथ-साथ जिलों की आयोग सखियों और ब्लाक स्तरीय सखी-संगनियों ने भाग लिया। कार्यशाला में मुख्य प्रशिक्षक की भूमिका राज्य महिला आयोग के सलाहकार श्री प्रमोद दुबे ने निभाई।

 

कार्यशाला में उपस्थित प्रतिभागियों ने श्रीमती लता वानखेड़े को सफल दो वर्षीय कार्यकाल के लिये बधाई दी। श्रीमती वानखेड़े ने अपने सफल कार्यकाल का श्रेय संगनियों और सखियों की कर्मठता को दिया। उन्होंने कहा कि इन सहयोगियों की लगन और कड़ी मेहनत के फलस्वरूप ही महिलाओं में तेजी से जागरूकता का संचार हुआ है।

 

महिला सशक्तिकरण आयुक्त श्रीमती जयश्री कियावत ने कार्यशाला में प्रदेश में महिलाओं के हित संरक्षण के लिये संचालित योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भ्रूण हत्या और बाल-विवाह को रोकने की दिशा में सरकार स्तर पर ठोस कदम उठाए गए हैं। श्रीमती कियावत ने कार्यशाला में उपस्थित संगनियों और सखियों को और अधिक सक्रियता से कार्य करने की सलाह दी।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent