Posted on 15 May, 2018 9:16 pm

 

तकनीकी शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री श्री दीपक जोशी ने वर्ल्ड स्किल्स इंडिया की जोनल स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया। प्रतियोगिता के माध्यम से 27 युवाओं का चयन किया गया है। यह प्रतियोगी आगामी 24 से 26 मई तक जयपुर में होने वाली क्षेत्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। यहाँ विजयी होने वाले प्रतियोगी कजान (रूस) में 2019 में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। हर दो वर्ष में यह प्रतियोगिता आयोजित की जाती है।

  •  कक्षा-6 के छात्र श्री आदि सिंह इलेक्ट्रॉनिक्स विषय में विजेता बने।

  •  श्री मयंक सुनहरे वॉटर ड्रोन बना चुके हैं। इसका उपयोग सिंहस्थ में हो चुका है। पिता और बहन के साथ मिलकर नये-नये प्रयोग करते हैं।

  •  मोनिका पारख ने फैशन डिजाइनिंग और शुभम प्रजापत ने वेब डिजाइनिंग पर काम किया है।

श्री जोशी ने कहा कि हुनरमंद बनकर काम से जुड़ने की ललक हो, तो कुछ भी असंभव नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि प्रतियोगी जयपुर में ही नहीं, कजान में भी विजयी होंगे। श्री जोशी ने कहा कि प्रतियोगियों को शासन की ओर से हर संभव मदद दी जायेगी। मध्यप्रदेश रोजगार निर्माण बोर्ड के अध्यक्ष श्री हेमंत देशमुख ने विजेता प्रतियोगियों को शुभकामनाएँ दीं।

अपर संचालक कौशल विकास श्री जी.एन. अग्रवाल ने कहा कि प्रतियोगिता के नियमों का पूरी तरह से पालन करें, जिससे प्वाइंट नहीं कटें। प्रतियोगियों ने भी अनुभव शेयर किये।

 

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश