Posted on 29 Jul, 2016 5:03 pm

राजेन्द्र प्रसाद कृषि विश्वविद्यालय की परिसम्पत्तियों को डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय के अन्तर्गत लाने के लिए असैट्स टेकिंग ओवर कमेटी का गठन 
 

केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री श्री सुदर्शन भगत ने कहा है कि केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री राधा मोहन सिंह के अथक प्रयासों से डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा का गठन हुआ जिसमें सम्पूर्ण भारत एवं बिहार राज्य का युवा वर्ग कृषि विज्ञान में शिक्षा ग्रहण कर रहा है जिससे बिहार में कृषि उत्पादन को विशेष लाभ मिलेगा। 

श्री भगत ने जानकारी दी कि डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय के गठन की प्रणाली के अन्तर्गत पूर्व राजेन्द्र प्रसाद कृषि विश्वविद्यालय की परिसम्पत्तियो को भी डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा के अन्तर्गत लाने का निर्णय लिया गया जिसके लिए एक असैट्स टेकिंग ओवर कमेटी बनाने का काम रुका हुआ था। 

उन्होंने बताया कि दिनांक 28.7.2016 को अर्थात कल बिहार सरकार ने अपने दो प्रतिनिधियों के नाम भेजे हैं। आज ही उस कमेटी का गठन कर दिया गया है एवं राज्य सरकार को यह सूचना भेज दी गयी है। कल अर्थात दिनांक 30.7.2016 को इस कमेटी के भारत सरकार के दो प्रतिनिधि पटना, बिहार प्रस्थान करेंगे। 

उन्होंने उम्मीद जताई कि इस कमेटी को राज्य सरकार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा जिससे हैन्ड ओवर टेक ओवर का कार्य समय से पूरा हो सकेगा। 

 

Courtesy – Press Information Bureau, Government of India