Posted on 12 Apr, 2017 2:29 pm

भोपाल : बुधवार, अप्रैल 12, 2017, 13:46 IST
 

राजस्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा है कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह और निकाह योजना में 29 अप्रैल को सामूहिक विवाह समारोह भव्यता और सामाजिक परम्परा के अनुरूप होगा। श्री गुप्ता आज नार्थ टी.टी. नगर स्थित दशहरा मैदान में कार्यक्रम स्थल का जायजा ले रहे थे।

मंत्री श्री गुप्ता ने कार्यक्रम स्थल का समतलीकरण करवाने के साथ ही स्ट्रीट लाइट और टैंकर से पानी की समुचित व्यवस्था के इंतजाम के निर्देश दिए।

राजस्व मंत्री श्री गुप्ता ने बताया कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम के एक दिन पहले 28 अप्रैल को कार्यक्रम स्थल पर ही महिला संगीत और मेंहदी का कार्यक्रम होगा। सामूहिक विवाह में 46 जोड़ों का विवाह और 05 जोड़ों का निकाह होगा। मंत्री श्री गुप्ता ने बताया कि सामूहिक विवाह में शासन स्तर से मिलने वाली सुविधाओं के अलावा नया भोपाल क्षेत्र जन-कल्याण समिति, सामाजिक रीति-रिवाजों के तहत अग्रणी भूमिका निभायेगी। राजस्व मंत्री ने बताया कि जन-कल्याण समिति के अलावा उनके विधानसभा क्षेत्र की सामाजिक संस्था और गणमान्य नागरिक जोड़ों को एक-एक उपहार भेंट करेंगे।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज, पार्षद श्रीमती सरोज जैन, पार्षद श्री जगदीश यादव, नया भोपाल क्षेत्र जन-कल्याण समिति अध्यक्ष श्री राकेश' अनुपम', सचिव श्री सुभाष रैयकवार सहित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश