Posted on 13 Sep, 2018 7:29 pm

 

राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर पुलिस फायर कॉलोनी, भीमनगर और वल्लभ नगर में मंगल भवन का भूमि-पूजन किया। पुलिस फायर कॉलोनी के रहवासियों ने कहा कि हमने राजस्व मंत्री के समक्ष 5 माँगें रखी थीं, उन्होंने सभी माँगों को पूरा किया है। मंगल भवन की माँग हमारी पाँचवीं माँग थी।

पुलिस फायर कॉलोनी में मंगल भवन के लिये 5 लाख 50 हजार, भीमनगर में 4 लाख 65 हजार और वल्लभ नगर में बनने वाले मंगल भवन के लिये 3 लाख 46 हजार रुपये स्वीकृत किये गये हैं।

राजस्व मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि सरकार की लगातार कोशिश है कि जनता की माँगों को समय पर पूरा करें। उन्होंने कहा कि समस्याएँ तो कभी खत्म नहीं होतीं, लेकिन क्रमश: उनके निराकरण का प्रयास हमारा लक्ष्य है। श्री गुप्ता ने प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला योजना सहित अनेक योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संबल योजना लोगों का जीवन बदलने वाली योजना है।

वार्ड-31, 27 और 25 में भी भूमि-पूजन

राजस्व मंत्री श्री गुप्ता ने वार्ड-31 में बालाजी व्यायाम-शाला के पास एक्युप्रेशर पाथ-वे, वार्ड-27 में रविदास मंदिर के पास नया बसेरा में सीमेंट-कांक्रीट कार्य और वार्ड-25 स्थित रमा नगर में सीवेज लाइन के कार्य का भूमि-पूजन किया। उन्होंने कार्य समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिये। श्री गुप्ता ने रहवासियों को शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी। इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​

Recent