Posted on 02 Oct, 2018 8:57 am

 

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने आज नशा मुक्ति समारोह को संबोधित करते हुए कहा है कि युवाओं में नशे के प्रति बढ़ता आकर्षण बड़ी चिंता का कारण है। उन्होंने युवाओं से कहा कि अगर आप देश के विकास में योगदान देना चाहते हैं तो आज से नशा न करने का संकल्प लें। बापू ने कभी भी किसी भी प्रकार के नशे को जीवन में नहीं स्वीकारा। उन्होंने कहा कि जब घर के बड़े नशा करेंगे तो बच्चों में भी यह गुण आयेंगे, इसलिए सबसे पहले हमें नशे से दूर रहने का प्रयास करना चाहिए। यदि हम बापू के बताये मार्ग पर चलते हैं तो निश्चित ही हम सफलता एवं उत्कृष्ट जीवन को प्राप्त करेंगे। इस अवसर पर सासंद श्री आलोक संजर, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, प्रयास संस्था के अध्यक्ष श्री आई पी सिंह उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन कोलार रोड स्थित प्रयास नशा मुक्ति केन्द्र में आयोजित किया गया था।

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने कहा कि नशे से नुकसान की भरपाई नहीं की जा सकती। उन्होनें कहा कि यह सबसे बड़ी विडम्बना है कि हम नशे से होने वाले आर्थिक,शारीरिक और पारिवारिक नुकसान जानते हुए इसे छोड़ते नहीं हैं। नशे पर कितना खर्च होता है इसके हिसाब पर भी विचार करना चाहिए। नशे से आपकी मेहनत की कमाई ही बर्बाद होती है।

राज्यपाल ने प्रयास संस्था के पदाधिकारियों से कहा कि आपके प्रयासों से नशा छोड़ने वाले लोगों का एक सम्मेलन उनके परिवारजनों के साथ आयोजित करें। नशा छोड़ने से उन्हें हुए आर्थिक, शारीरिक और समाजिक लाभ अन्य लोगों से साझा करने को कहें। इससे लोगों को प्रेरणा मिलेगी।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​

Recent