Posted on 19 Jan, 2017 7:14 pm

 

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल द्वारा रीवा कन्या महाविद्यालय के सभागार का लोकार्पण 

 

भोपाल : गुरूवार, जनवरी 19, 2017, 18:38 IST

 

वाणिज्य, उद्योग एवं खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि राज्य सरकार युवाओं के लिये बेहतर शिक्षा के साथ रोजगार की दिशा में सार्थक प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा-रोजगार के लिए युवा प्रदेश से बाहर न जाये इसके लिये कारगर कदम उठाये गये हैं। श्री शुक्ल रीवा में कन्या महाविद्यालय में 16 लाख रूपये सुधारे गये। सभागार का लोकार्पण कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने सभागार का कायाकल्प कर भव्य बनाये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि महाविद्यालय को आदर्श बनाया जायेगा। छात्राओं के लिए सभी पाठ्यक्रमों की उपलब्धता, खेल मैदान के लिए जमीन का आवंटन सहित अन्य व्यवस्थाएँ भी सुनिश्चित की जायेंगी। उन्होंनें महाविद्यालय प्रबंधन को सभी छात्राओं को टाइगर सफारी का भ्रमण कराने के लिये भी निर्देशित किया।

श्री शुक्ल ने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ जिले में भी चौतरफा विकासोन्मुखी कार्य शुरू हो चुके हैं। कचरे से बिजली बनाकर रीवा को साफ-सुथरा बनाना, विश्व-स्तरीय सड़कें बनाना, गुढ़ में विश्व का सबसे बड़ा बनने जा रहा सोलर पावर प्लांट इसी कड़ी के कार्य हैं।

उद्योग मंत्री ने कहा कि भविष्य की चिंता में लोग वर्तमान के आनंद को खोते जा रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आनंद मंत्रालय का गठन किया है ताकि लोग प्रसन्नचित्त रहकर अपने कार्यों को सहजता और सुगम तरीके से कर सकें। इस संबंध में अभी और भी शोध किये जा रहे हैं। संगीत विभाग की छात्राओं ने सरस्वती वंदना, मध्यप्रदेश गान और आनंदम गीत की प्रस्तुति दी।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश