Posted on 18 Apr, 2017 7:12 pm

भोपाल : मंगलवार, अप्रैल 18, 2017, 18:37 IST
 

 

नर्मदा सेवा यात्रा का जबलपुर नगर के विभिन्न क्षेत्रों में भव्य स्वागत किया गया । ग्वारीघाट से प्रारंभ हुई यात्रा का गीता धाम, रामपुर, कटंगा चौराहा, सदर-पेन्टी नाका, गोराबाजार, बिलहरी, तिलहरी में भव्य स्वागत कर ध्वज एवं कलश का पूजन किया गया ।

यात्रा में शामिल विधायक श्री अशोक रोहाणी ने कहा कि नर्मदा को स्वच्छ एवं स्वस्थ रखना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। नर्मदा का वैभव अक्षुण्ण बनाये रखने के लिए नदी के दोनों तटों पर वृक्षारोपण किया जाएगा। उन्होंने नर्मदा के घाटों को साफ रखने की अपील करते हुए कहा कि नर्मदा में गंदगी न मिलायें। नर्मदा साफ रहेगी तो हमारे जीवन में भी समृद्धि आयेगी। उन्होंने यात्रा के दौरान बिलहरी में लोगों को नर्मदा स्वच्छता की शपथ भी दिलवायी। यात्रा में विधायक श्री अशोक रोहाणी और मनोनीत विधायक श्रीमती एल.बी. लोबो नर्मदा सेवा कलश एवं ध्वज लेकर चल रहे थे। जगह-जगह पुष्प-वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया गया।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, केन्ट विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल एवं शिवाजी प्रखंड द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। यात्रा में बड़ी संख्या में आम नागरिकों ने भागीदारी की। यात्रा में शामिल लोग नर्मदा मैया की जय के नारे लगा रहे थे। बिलहरी में हाथों में स्लोगन पटि्टकाएँ थामे स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा यात्रा का आत्मीय स्वागत किया गया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश