Posted on 01 Nov, 2016 2:51 pm

भोपाल : मंगलवार, नवम्बर 1, 2016, 14:01 IST
 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शहीद रमाशंकर यादव के निवास जाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया और अर्थी को कंधा दिया। उनके परिजनों को ढाँढस बँधाया और कहा कि पूरा प्रदेश परिवार के साथ है। भोपाल सेंट्रल जेल के प्रधान प्रहरी श्री यादव गत दिवस सिमी के आठ आतंकियों को भागने से रोकते हुये शहीद हो गये।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शहीद रमाशंकर के परिवार को ढाँढस बँधाते हुए कहा कि उन्होंने अपने कर्त्तव्य के निर्वहन में बलिदान दिया है। उनकी शहादत बेकार नहीं जायेगी। उनके परिवार की चिंता सरकार और पूरा प्रदेश करेगा। उन्हें किसी तरह की तकलीफ नहीं होगी। उनकी हरसंभव मदद की जायेगी। श्री चौहान ने कहा कि उनके लिये जनता और देश की सुरक्षा सर्वोपरि है। इसमें किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिये।

मुख्यमंत्री ने बड़े भावुक मन से कहा कि शहीद यादव की शहादत से पूरा प्रदेश दुखी है। उन्होंने दोहराया कि शहीद के परिजन को दस लाख रूपये की सम्मान निधि और पाँच लाख रूपये उनकी बेटी की शादी के लिये सहायता राशि दी जायेगी। इसके साथ ही जिस कालोनी में उनका निवास है उसका नाम शहीद रमाशंकर यादव कालोनी होगा। उनकी प्रतिमा भी स्थापित की जायेगी।

जेल मंत्री सुश्री कुसुम मेहदेले, सहकारिता राज्य मंत्री श्री विश्वास सारंग, प्रमुख सचिव जेल श्री विनोद सेमवाल, महानिदेशक जेल श्री संजय चौधरी, भोपाल कमिश्नर श्री अजात शत्रु, आई.जी.पुलिस श्री योगेश चौधरी एवं वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent