Posted on 01 Sep, 2018 11:19 pm

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शहडोल जिले के ब्यौहारी में 116.78 करोड़ की हिरवार माइक्रो सिंचाई परियोजना की आधारशिला रखी। उन्होंने बताया कि परियोजना से 49 गाँव के किसानों को सिंचाई सुविधा का लाभ मिलेगा। श्री चौहान ने कहा कि आगामी सीजन में धान की खरीदी 1700 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर की जायेगी। केन्द्र शासन द्वारा संचालित आयुष्मान भारत योजना से प्रदेश में गरीब परिवारों को 5 लाख तक के इलाज की नि:शुल्क सुविधा उपलब्ध करवाई जायेगी।

घोषणाएँ

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने घोषणा की कि ब्यौहारी महाविद्यालय में आगामी शिक्षा सत्र से पोस्ट ग्रेजुएशन की कक्षाएँ प्रारंभ की जायेगी, भन्नी माइक्रो सिंचाई योजना स्वीकृत की जायेगी, ग्राम कनाड़ी में 133 के.व्ही. का सब-स्टेशन स्थापित किया जायेगा, बुड़वा को तहसील का दर्जा और ग्राम विजयसोता में पुल बनवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि बाणसागर क्षेत्र में नया महाविद्यालय खोला जायेगा।

श्री चौहान ने राज्य सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि बाणसागर का पानी ब्यौहारी नगर तक पहुँचा दिया गया है, जो नगरवासियों की वर्षों पुरानी माँग थी। उन्होंने कहा कि संबल योजना प्रदेश में गरीबी को दूर करने में मील का पत्थर साबित होगी। सौभाग्य योजना में अब प्रदेश के किसी भी गरीब का घर बिजली से वंचित नहीं रहेगा। इस वर्ष के अंत तक सभी के घरों में बिजली कनेक्शन करवाये जायेंगे।

कार्यक्रम को सांसद श्रीमती रीति पाठक ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में सांसद श्री प्रभात झा, विधायक श्रीमती प्रमिला सिंह और श्री जयसिंह मरावी, अन्य जन-प्रतिनिधि और विशाल जन-समुदाय मौजूद था।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​

Recent