Posted on 11 Sep, 2018 1:30 pm

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को बैतूल में 29 करोड़ 11 लाख के कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने 13 करोड़ 71 लाख रुपये के संयुक्त कार्यालय भवन का लोकार्पण किया तथा 15 करोड़ चार लाख रुपये के तीन कार्यों का भूमि-पूजन किया। इसमें तीन करोड़ 53 लाख के शासकीय जे.एच. महाविद्यालय परिसर, बैतूल के भू-तल पर 6 कक्षों का निर्माण, चार करोड़ 15 लाख के इलेक्ट्रॉनिक वोटर मशीन ईव्हीएम गोडाउन तथा सात करोड़ 72 लाख से बनाये जाने वाले उत्कृष्ट विद्यालय, बैतूल में 100 सीटर बालक एवं बालिका छात्रावास भवन का भूमि-पूजन किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बैतूल जिला आदिवासी बाहुल्य जिला है और यहाँ की संस्कृति अनुपम है। जनता का व्यवहार बहुत अच्छा है। बैतूल जिले ने सदैव सभी का सम्मान किया है। श्री चौहान ने कहा कि बैतूल जिले के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। इस अवसर पर उन्होंने बैतूल में सर्व-सुविधायुक्त विद्यालय खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने बताया कि इस विद्यालय में बच्चों के लिये सभी सुविधाएँ मुहैया करवायी जायेंगी। विद्यालय में प्रयोगशाला, लायब्रेरी भवन एवं अच्छे शिक्षक होंगे। विद्यालय को पब्लिक स्कूल की तरह चलाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि संबल योजना गरीबों की जिंदगी बदलने वाली योजना है। अब संबल योजना में पाँच एकड़ के किसानों को भी शामिल कर लिया गया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शासन ने शिक्षकों का कैडर बनाया है और शिक्षकों को अब 40 से 61 हजार रुपये तक का वेतन दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रदेश बनायें, जहाँ बच्चों का भविष्य सुरक्षित रहे।

मुख्यमंत्री ने सभी लोक-नृत्य कला-मण्डलियों को 25 हजार रुपये की सम्मान-निधि देने की घोषणा की। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे ने किया।

इस अवसर पर सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे, विधायक श्री हेमन्त खण्डेलवाल, पूर्व मंत्री श्री कमल पटेल, श्रीमती साधना सिंह तथा अन्य जन-प्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​

Recent