Posted on 19 Aug, 2018 5:32 pm

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय डॉ. शंकरदयाल शर्मा को 100वे जन्मदिवस पर नमन किया। उनकी रेत घाट स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आज श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्वर्गीय डॉ. शर्मा का जन्म शताब्दी वर्ष पूरी श्रद्धा और आदर के साथ मनाया जायेगा। राज्य शासन प्रेरणा के कार्यक्रमों का आयोजन करेगा। इसके लिये समिति का गठन किया जायेगा। समिति कार्यक्रमों का निर्धारण करेगी। इस अवसर पर महापौर श्री आलोक शर्मा, विधायक श्री सुरेन्द्र नाथ सिंह भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्वर्गीय शंकरदयाल शर्मा भोपाल की पहचान थे। उनके व्यक्तित्व और कृतित्व से भोपाल गर्व से भरा है। वे बहुमुखी प्रतिभा के धनी, उद्भट् विद्यवान, विलीनीकरण आंदोलन के नेता और ऐसी शिक्षित प्रतिभा थे जिसका आमतौर पर मुकाबला नहीं हो सकता। स्वर्गीय डॉ शर्मा जिस पद पर रहे, उसका ईमानदारी और कर्तव्य परायणता के साथ निर्वहन किया।

श्री चौहान ने कहा कि लोकमाता स्वर्गीय श्रीमती विजयाराजे सिंधिया का भी जन्मशताब्दी वर्ष है। वे लोगों की सच्ची सेवक थीं। उन्होंने भारतीय जनसंघ को नई पहचान दिलायी थी। उनके प्रति भी हम श्रद्धा, भक्तिभाव से भरे हैं। उनका जन्मशताब्दी वर्ष भी श्रद्धा के साथ मनाया जायेगा।  

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent