Posted on 24 Mar, 2017 5:07 pm

 

भोपाल : शुक्रवार, मार्च 24, 2017, 15:00 IST

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को आज लेखकों द्वारा मध्यप्रदेश के चहुँमुखी विकास पर आधारित पुस्तकें भेंट की गयी। श्री चौहान ने सराहना करते हुए लेखकों को शुभकामनाएँ दी।

मध्यप्रदेश में पिछले एक दशक के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में हुई प्रगति और विकास कार्य एवं इनसे आम जन-मानस के जीवन में आये बदलाव पर आधारित इन पुस्तकों में पत्रकार श्री सरमन नगेले द्वारा लिखित पुस्तक 'डिजिटल मध्यप्रदेश', श्री मनोज कुमार द्वारा 'शिवराज बने श्रवण कुमार' एवं 'छू लो आसमां' तथा डॉ. अनिल सिरवैया द्वारा 'समुदाय और सरकार' पुस्तक एवं 'नॉलेज केलेण्डर' भेंट किया गया। मुख्यमंत्री को सुश्री रूबी सरकार ने 'नारी शक्ति का उदय', सुश्री पूजा सिंह ने 'मिसाल बनी महिलाएँ' एवं श्री राकेश मालवीय ने 'खेत-खलिहान की पुरवैया' पुस्तक भेंट की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान को श्री नगेले ने बताया कि डिजिटल मध्यप्रदेश का विमोचन विगत दिवस जापान में किया गया। पुस्तक में मध्यप्रदेश में सूचना तकनीक के विस्तार और इसके प्रयोग से आम-जनता के जीवन में आये बदलाव शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने इन पुस्तकों का सेट प्रधानमंत्री कार्यालय को भी भेजने के लिये अधिकारियों को निर्देशित किया। इस मौके पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री एस.के. मिश्रा मौजूद थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश