Posted on 31 Dec, 2017 11:55 am

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। श्री चौहान ने शहीदों में शामिल नसरूल्लागंज (सीहोर) के इकराम समले के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि पीड़ा की इस घड़ी में पूरा मध्यप्रदेश उनके साथ है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज अंडमान-निकोबार की सेल्युलर जेल पहुँचकर उन शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किये, जिन्होंने माँ भारती को आज़ाद कराने के लिए न सिर्फ अपना जीवन समर्पित कर दिया, बल्कि ब्रिटिश शासन के जुल्म-अत्याचार भी सहन करते हुए 'भारत माता की जय' का घोष करते हुए फाँसी पर चढ़ गए।

श्री चौहान ने कहा कि राष्ट्र भक्ति के तीर्थ में आकर पता चलता है कि क्रांतिकारियों ने कितनी यातनाएँ सहीं, कष्ट उठाए, जुल्म सहे। कैसे वीर थे वे सावरकरजी, भाई परमानन्द, उल्हास्कर दत्त और उनके साथी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर पर कफ़न बाँधे उन वीरों की पूजा हमने नहीं की तो वीरता बाँझ हो जाएगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि सेल्युलर जेल क्रांतिकारियों को प्रणाम करने हर वर्ष मध्यप्रदेश से नौजवान भेजे जाएंगे। भोपाल में वीर भारत का निर्माण कराया जाएगा, जहाँ सभी शहीद क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की गाथाएँ उकेरी जाएंगी, जो आज की पीढ़ी को राष्ट्रभक्ति का पाठ पढ़ाएगी।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent