Posted on 04 Jan, 2019 9:53 pm

 

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि मातृ-शिशु स्वास्थ्य संबंधी कार्यक्रमों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि माँ, बेटी, बहन स्वस्थ रहें, तो पूरा परिवार स्वस्थ रहता है और जब परिवार स्वस्थ, तो पूरा प्रदेश स्वस्थ। मंत्री श्री सिलावट आज राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यालय के सभाकक्ष में मिशन के कार्यक्रमों और गतिविधियों की जानकारी प्राप्त कर रहे थे। अतिरिक्त सचिव केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय श्री मनोज झालानी, स्वास्थ्य आयुक्त श्रीमती पल्लवी जैन गोविल, संचालक स्वास्थ्य डॉ. व्ही.एन. चौहान, डॉ. अरुण और मिशन के नोडल ऑफीसर बैठक में उपस्थित थे।

मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि विभागीय अधिकारियों और मैदानी अमले को समन्वय के साथ कार्य करना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को स्वस्थ रखने में सफलता समन्वय से काम करने से ही मिलेगी। मंत्री श्री सिलावट ने वचन-पत्र में शामिल विभाग के सभी बिन्दुओं पर कार्य-योजना तैयार कर शीघ्र अमल शुरू करने की बात कही।

बैठक में मिशन के अंतर्गत संचालित कार्यक्रमों के नोडल ऑफीसर द्वारा कार्यक्रमों और गतिविधियों के लक्ष्य और उपलब्धि का प्रजेंटेशन दिया गया।

मंत्री श्री सिलावट और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव श्री झालानी ने मीजल्स-रूबेला मुक्त भारत का संकल्प दिलाया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​