Posted on 29 Apr, 2018 5:33 am

 

जनसम्पर्क, जल-संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया जिले के ग्राम महेवा में 4 लाख 50 हजार की लागत के आँगनबाड़ी केन्द्र का लोकार्पण किया। उन्होंने महेवा में माता मंदिर की सी.सी. रोड का भूमि-पूजन भी किया। मंत्री डॉ. मिश्र ने ग्रामीणों के सुझाव पर रामसागर तालाब से महेवा ग्राम तक नहर बनवाने के लिए चार करोड़ स्वीकृत करवाने का आश्वासन दिया।

जनसम्पर्क मंत्री ने ग्रामीणों को मुख्यमंत्री असंगठित कामगार योजना में मिलने वाली 36 प्रकार की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। मंत्री डॉ. मिश्र ने योजना के प्रावधानों के बारे में विस्तार से बताया एवं पंजीयन करवाने की अपील की। उन्होंने भावांतर भुगतान, फसल बीमा और अन्य योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ग्राम में एक नया ट्रांसफार्मर भी शीघ्र लग जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से उन्हें शासन द्वारा उपलब्ध करवाए जा रहे एक रुपये किलो गेहूँ, नमक, चावल का लाभ नियमित रूप से मिलने संबंधी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को उज्जवला योजना के गैस कनेक्शन प्राप्त नहीं हुए है, वह शीघ्र ही प्राप्त हो जाएंगे।

श्री विपिन गोस्वामी एवं श्री भरत राजौरिया ने दतिया में हो रहे विकास की जानकारी दी।

जनसम्पर्क मंत्री का ग्राम रिछारी में ग्रामीणों द्वारा भव्य स्वागत

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र का ग्राम महेवा से लौटते समय ग्राम रिछारी में ग्रामीणों ने अभिनंदन किया। ग्रामीणजन की डीपी की मांग पर जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने तत्काल दो दिवस में डीपी लगवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वह नियमित रूप से बिजली बिलों का भुगतान करते रहें।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश