Posted on 28 May, 2017 11:13 am

भोपाल : रविवार, मई 28, 2017, 20:34 IST
 

जनसंपर्क, जल-संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र दतिया जिले के विकासखंड के ग्राम बडोनकलां में पंडित दीनदयाल कार्य विस्तार योजनांतर्गत भ्रमण किया। जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने अनुसूचित जाति बस्ती में 50 प्रधानमंत्री आवास, 51 हितग्राहियों को पेंशन तथा 19 हितग्राहियों को मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा के प्रमाण-पत्र भी वितरित किए। जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार गाँव, गरीब और किसान के कल्याण के लिए समर्पित है।

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि लोगों को समय पर योजनाओं का लाभ समय पर मिल सके, इसलिए हम गाँव-गाँव और घर-घर जाकर योजनाओं की जानकारी और प्रमाण-पत्र वितरण कर रहे है। उन्होंने कहा कि लोग सभी योजनाओं का आगे बढ़कर लाभ लें। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि गरीबों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिए जा रहे हैं। तीन साल में सभी हितग्राही को कनेक्शन वितरित किए जायेंगे। उन्होंने नागरिकों से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं की अपील की। बडोनकलां पहुचंने पर जनसंपर्क मंत्री का ग्रामवासियों ने स्वागत किया।

विकास रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में विकास रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के तीन वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय विकास फिल्म निगम द्वारा एक रथ का संचालन जिले में किया जा रहा है। रथ जिले के विभिन्न स्थान पर केन्द्र सरकार की अनेक योजनाओं की जानकारी देगा।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्री विक्रम सिंह बुंदेला, पाठ्य पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक सहित अनेक जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश