Posted on 26 Jan, 2017 6:27 pm

 

भोपाल : गुरूवार, जनवरी 26, 2017, 16:32 IST

 

किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने आज ग्वालियर में गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न प्रस्तुतियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर अपनी स्वेच्छा निधि से 2 लाख 60 हजार रूपये के पुरस्कार देने की घोषणा की।

मंत्री श्री बिसेन ने आज अपने प्रभार के जिले ग्वालियर में गणतंत्र दिवस समारोह में शिरकत की। श्री बिसेन ने समारोह में विभिन्न प्रस्तुतियों की उत्कृष्टता की सराहना की। उन्होंने संयुक्त परेड में शामिल 16 टुकड़ियों द्वारा की गई उत्कृष्ट परेड पर प्रत्येक को 10 हजार रूपये का पुरस्कार देने को कहा। उन्होंने 5 स्कूल प्रतिभागी द्वारा आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर प्रत्येक को 10 हजार रूपये देने की घोषणा की। इसी तरह रोमांचक-साहसिक प्रस्तुति देने वाले जाँबाजों को 10 हजार रूपये, श्वान दस्ते के प्रशिक्षकों को 10 हजार रूपये, विभिन्न सार्वजनिक बाउण्ड्री वाल पर शासन की योजनाओं पर केन्द्रित पेन्टिग करने वाले कलाकारों को 20 हजार रूपये देने की घोषणा की।

श्री बिसेन ने पुरस्कृत प्रतिभागियों से अपना बैंक खाता नंबर, कलेक्ट्रेट कार्यालय में नोट करवाने को कहा ताकि पुरस्कार की राशि उनके खाते में डाली जा सके।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को दिया भोज

मंत्री श्री बिसेन ने गणतंत्र दिवस समारोह के बाद स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सम्मान में विशेष भोज रखा। उन्होंने सेनानियों को स्वयं भोजन परोसा।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश