Posted on 17 Dec, 2016 4:52 pm

भोपाल : शनिवार, दिसम्बर 17, 2016, 16:29 IST
 

दतिया में अब केन्द्रीय विद्यालय के माध्यम से भी विद्यार्थियों को शिक्षण सुविधा प्राप्त होगी। जनसंपर्क, जलसंसाधन तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा एवं सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद के प्रयास से यह शुरूआत हो रही है। रविवार, 18 दिसम्बर को एक समारोह में जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा और सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद केन्द्रीय विद्यालय की आधारशिला रखेंगे।

दतिया के शिक्षा जगत के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी। केन्द्रीय विद्यालय के निर्माण की लागत राशि 18 करोड़ है। विद्यालय भवन का निर्माण शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश भी संबंधित एजेन्सी को दिए गए हैं। जहाँ छात्र-छात्राओं को राज्य सरकार द्वारा संचालित विद्यालयों के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही गणवेश, पाठय पुस्तक और नि:शुल्क सायकिल का प्रदाय हो रहा है वहीं केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित केन्द्रीय विद्यालय की दतिया में शुरूआत शिक्षा के क्षेत्र में एक उल्लेखनीय कदम है। विद्यार्थियों को दतिया में इस विद्यालय के माध्यम से शीघ्र ही सीबीएसई शिक्षा के साथ ही अन्य जरूरी सुविधाओं का लाभ भी मिलेगा।

दतिया में ग्वालियर रोड पर रविवार को पूर्वान्ह 11 बजे केन्द्रीय विद्यालय का शिलान्यास समारोह है। जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को डबरा (जिला ग्वालियर) से प्रात: 9 बजे दतिया पहुँचेंगे। मंत्री डॉ. मिश्रा रविवार की दोपहर को दतिया ट्राफी क्रिकेट स्पर्धा के संबंध में आयोजन समिति के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक में भी हिस्सा लेंगे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश